Corona virus Myths : यह सावधानी बरते बचने के लिए

 770 total views,  2 views today

Corona virus Myths : यह सावधानी बरते बचने के लिए ; हेलो दोस्तों! जैसा कि हम सभी जानते है कि हमारा पूरा भारत बल्कि पूरी दुनिया इस वायरस के खिलाफ लड़ रहे है! दोस्तों जहाँ एक तरफ परेशानी वही कुछ लोग इसे जुडी झुठी अफवाहे भी फ़ैला भी रहे है!
दोस्तों गलत और झुठी अफवाहों से सतर्क रहे और सावधान रहे!

दोस्तों बुरे से बुरा वक़्त भी चला जाता है जब दृण संकल्प और मन में विशवाश हो! और यकीनन ये वक़्त भी चला जायगा! कई ऐसे देश हैं जो कोरोना वायरस से मुक्त हो चुके है बल्कि भारत में भी कुछ राज्य और शहर ऐसे हैं जो कोरोना वायरस से मुक्त हो चुके हैं! 

Also Read : Get Success In Network Marketing Business

बोहत जल्द ही पूरा भारत और विश्व भी कोरोना वायरस से मुक्त हो जायगा बस हमे सावधानी बरतनी ज़रूरी है!

जैसा कि हम जानते है कोरोना वायरस संक्रमण की बिमारी है और ये हमारे नाक, मुंह , द्वारा हमारे शरीर में आते है और धीरे धीरे शरीर को खराब करना शुरू करते हैं!
कोरोना वायरस से व्यक्ति मर ही जायगा ऐसा तय नहीं है क्युकी बोहत से लोग खुद कोरोना संक्रमण से रिकवर्ड कर चुके है हालाँकि ये है तो महामारी ही लेकिन कोरोना से बचाव संभव है थोड़ी सी देखभाल और सावधानी बरतने से !
अब हम कुछ मिथ्या तत्थो के बारे में जानेंगे!

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉक डाउन है। हमें पता है की आप इस लॉक डाउन में पैसा कमाना चाहते है तो इसके लिए हमने आपके लिए एक अफोर्डेबल कोर्स लौंक किया है जिससे की आप घर बैठे के ऑनलाइन पैसा कमा सकते है।

कोर्स को ज्वाइन करने के लिए अभी लिंक पर क्लिक करे और ज्वाइन करे |

 

How to make money Online fast

हमें  Corona Virus Myths को समझना बहुत ज़रूरी है। तो चलिए समझते है Corona Virus Myths  को।

Corona virus Myths : यह सावधानी बरते बचने के लिए

 

1) विटामिन सी से नहीं होगा कोरोना:

ये एक मिथ हैं कि विटामिन सी से कोरोना नहीं होगा बल्कि असल बात ये हैं की कोरोना से बचने के लिए हमे अपना इम्युनिटी सिस्टम मज़बूत रखना हैं और विटामिन से इसमें मदद करता है!

 

2) सांइटिज़ेर साबुन से अच्छा है :

सांइटिज़ेर साबुन अच्छा हैं ये एक मिथ है बल्कि सच है है कि जब साबुन से हाथ धोये जाते है तो कीटाणु मर जाते है और साथ ही हाथ से भी बहार बह जाते है! हाँ ये भी कि अल्कोहल निर्मित चीसो से कोरोना से बचा जा सकता है पर इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है! तो जितना हो सके अपने हाथो को साबुन से धोये!

 

3) इंसेक्ट्स या कीड़े मकोडो से कोरोना

ये भी एक बड़ा मिथ है कि इन्सेक्ट से कोरोना जैसे मक्खी , मच्छर आदि! अभी तक वैज्ञानिक तौर पर ये साबित नहीं हुआ है!

 

4) पालतू पशुओ से कोरोना

पालतू पशुओ से कोरोना ये भी अफवाह अथवा भ्रम है क्युकी इस बात का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं मिला है इसलिए पशुओ से कोरोना नहीं होता और साथ ही आप आस पास के जानवरो का इस समय में ध्यान रखे ये बेज़ुबान है इनकी केयर करें!

 

5) नॉन वेग से कोरोना

नॉन वेग खाने से कोरोना नहीं होता ये बस अफवाहे है जिनका कोई ठोस प्रमाण नहीं है !क्युकी हम पहले ही जान चुके हैं पशुओ और इंसेक्ट्स से नहीं होता कोरोना!

 

6)  मास्क लगाने से नहीं होगा कोरोना

मास्क लगाने से कोरोना नहीं होगा ये सिर्फ भ्रम है हमारे डॉक्टर जो खुद को PPE किट से कवर किये हुए है उन्हें भी कोरोना हुआ है क्युकी मास्क और ये किट सिर्फ बचावे करते है उसका इलाज नहीं मास्क गारंटी नहीं लेता कि कोरोना नहीं होगा!

दोस्तों ऐसे बोहत सारे मिथ हे जिसमे से हमने कुछ पर ही चर्चा की है कोरोना को हराना मुश्किल ज़रूर लगरा है लेकिन असंभव नहीं है! हम सब मिल कर उसे हरा देंगे हमे बस कुछ बातो का ध्यान रखना है!

 

MLM Galat Skills


* बहार जाते वक़्त मास्क और सांइटिज़ेर के साथ जाना है अपनी पूरी बॉडी को कवर करके ही बहार जाये!
* सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करें!
* अपनी हेल्थ का ध्यान रखे!अपना इम्यून सिस्टम स्ट्रांग बनाये!
*पॉजिटिव सोचें!
*घर में ही रहे जब तक बोहत ज़रूरी न हो घर से बहार न जाये!
दोस्तों हमने आपको जो भी जानकारी दी है ये WHO संस्था और The Johns Hopkins University के शोध पर आधारित है रूल्स फॉलो करें और कोरोना मुक्त इंडिया फिर से बनाये क्युकी देश लोगो से बनता है!
सुरक्षित रहे घर में रहे!

एकता वर्मा

Comments

comments

Leave a Reply