क्यों आपको सुबह जल्दी उठना चाहिए? Why should you get up early in the Morning?

 510 total views,  1 views today

क्यों आपको सुबह जल्दी उठना चाहिए? Why should you get up early in the Morning? हेलो दोस्तों! आज का हमारा टॉपिक हम सभी के लिये बोहत इंटरेस्टिंग और इम्पोर्टेन्ट भी है! हम सभी चाहते है कि
हम सुबह जल्दी जागना चाहते है, लेकिन आलस के वजह से हम हर रोज़ सुबह जल्दी उठना नेग्लेक्ट करते है!

लेकिन मसला ये बनता है कि सुबह जल्दी जागना ही क्यों है? लेट उठने में क्या बुराई है? सुबह जल्दी उठने के क्या फायदे है? सुबह क्या होता है?

ये कुछ सवाल है जो हम सभी के दिमाग में आया करते है जब भी हम सुनते है कि जल्दी उठना है! तो दोस्तों
परेशान न हो आपके सभी सवालो के जवाब आपको मिलेंगे!

 

अब हमे सभी क्यों कहते है जल्दी उठना चाहिये ? Why should you get up early in the Morning?

इसलियए पहली बात सुबह जल्दी उठने से हमारी हेल्थ अच्छी रहती है, हम जल्दी बीमाार नहीं होते! और हम क्रिएटिव भी बनते है! लेट में बुराई बस ये है कि जब लेट उठते है उदाहरण के तौर पर अगर आप एक जॉब सीकर है और लेट उठते है ज़ाहिर सी बात है आपको ऑफिस में  सुन्ना भी होगा और इस वजह से आपका दिन भर मूड ऑफ रह सकता है! बजाय आप अगर जल्दी उठते तो आपका सचेडूले और अच्छा हो सकता था!

सुबह जल्दी उठने के फायदे!

दोस्तों हम सभी बोहत अच्छी तरह जानते है कि जितने भी सक्सेसफुल लोग बने है इन सभी में एक हैबिट कॉमन है की वो सुबह अर्ली मॉर्निंग वेक उप सचेंडुल फॉलो किया करते थे! और सुबह उठने के बेनिफिट है :
* हमे एक पीसफुल एनवायरनमेंट मिलता है!
* पीसफुल एनवायरनमेंट में हम कुछ भी जल्दी सीखते है!
* सुबह एक्सरसाइज करने से हम मेंटली और फिजिकली फिट रहते है!
* सुबह हमारी लर्निंग एंड अंडरस्टैंडिंग एबिलिटी इनक्रीस होती है!
* अर्ली मॉर्निंग एक्सरसाइज से हमारे ब्रेन में ज्यादा क्वांटिटी में ऑक्सीजन पहुँचता है क्युकी मॉर्निंग के टाइम में एनवायरनमेंट में सिर्फ ४℅ कार्बन डाइऑक्साइड होती है!
* सुबह 4 बजे से 6:30 तक इस टाइम पीरियड लर्निंग के लिए बोहत अच्छा होता है इस वक़्त जो भी हम सीखते है वो एक एक्स्ट्राऑर्डिनरी तरीके से हमारे अंडर निखरता है!

the power of thoughts



ऐसे और भी बोहत से बेनिफिट्स है जो सुबह उठने से होते है!!

अब हमारा लास्ट बट नॉट द लीस्ट क्वेश्चन आता है कि आखिर सुबह ऐसे होता क्या हैacts ?
अकॉर्डिंग टू साइकोलॉजिकली एंड स्पिरिचुअली ऐसा मन्ना है कि सुबह एक बोहत ही शांत और पॉजिटिव एनवायरनमेंट होता है! एक्चुअली में हम वो है जो हम खुद को मानते है!
सारा गेम हमारे सब कॉन्ससियस माइंड का है! अब होता ये है , सुबह के वक़्त पीसफुल एनवायरनमेंट होता है और इस वक़्त आप अपने सब कॉन्ससियस माइंड और विल पावर स्ट्रांग बना सकते हो मैडिटेशन से जो आप चाहते हो
वो सिग्नल आसानी से यूनिवर्स तक जाते है और लॉ ऑफ़ अट्रैक्शन इस वक़्त स्ट्रॉन्ग्ली वर्क करता है!

ये बिलकुल ऐसे है कि मान लो आप अपने घर से किसी व्हीकल के थ्रू कही जा रहे हो तो आपको दिन में ट्रैफिक मिल सकता है और आप लेट भी हो सकते है लेकिन यही काम अगर आप अर्ली मॉर्निंग करे तो आपको ट्रैफिक भी नहीं मिलेगा एंड आप जल्दी पहुंचोगे!

अगर आप चाहते है की Abby Viral आपको या आपके किसी ख़ास को जन्मदिन की बधाई दे तो आपके पास एक बहुत अच्छी Opportunity अधिक जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करे

तो दोस्तों इन सभी बातो से हमे समझ आता है की सुबह जल्दी उठना कितना इम्पोर्टेन्ट है अगर सच में अपनी लाइफ में सक्सेसफुल बनना चाहते है और प्रोडक्टिव रहना चाहते है तो सुबह जल्दी उठे और हर रोज़ कुछ नया सीखें और आलस से दूर रहे सुबह जल्दी उठने में कुछ दिन मुश्किल होगी लेकिन फिर भी उठे और उसे अपनी हैबिट बनाएं !आल दी बेस्ट!

एकता वर्मा

 

 

 

Comments

comments

Leave a Reply